Uncategorized

आर एस एस के गुंडों ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में घुस कर छात्रों को बुरी तरह पीटा एम्स में किया भर्ती

Spread the love

आर एस एस के गुंडों ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के कैंपस में घुस कर छात्रों को बुरी तरह पीटा एम्स में किया भर्ती

बीते रात जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक अजीब मामला देखने को मिला। तकरीबन 200 नकाबपोश हथियारबंद आर एस एस और ऐ बी वी पी के गुंडों ने रात तक़रीबन मधय रात्रि को कुछ लोग लड़कियों के हॉस्टल में घुस गए और लड़किये पर ताबड़ तोड़ लाठी डंडो के साथ आये और तोड़फोड़ करते हुए ताबड़तोड़ डंडे चलाये।


ये हमला लड़कियों पर नहीं था असल में ये हमला उस विचार धारा पर था जो इन अंध भक्तो के विचार से तालमेल नहीं खाता। और साथ ही उस विचार धारा पर भी जो बाबा साहेब डा भीम राव अम्बेडकर और पेरियार साहेब के विचारो को देश में फैला रहे थे।


जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में 60 परसेंट से अधिक गरीब तबके के होनहार बच्चे पड़ते है। जिनके पास दो वक्त के खाने का इंतजाम भी नहीं होता। आपकी कल्पना के परे है। जिन लोगो को गरीबी विरासत में मिली होती है। परन्तु वो अपनी मेहनत होर प्रतिभा के दम पर पूरी दुनिया में अपना लोग मनवाते है।

बीजेपी सरकार का सबसे बड़ा दुश्मन ये पढ़े लिखे नौजवान है। खास तोर पर जो युवा यूनिवर्सिटी में अच्छी और मुफ्त की शिक्षा ले रहे है। बस यही बात सरकार और अंध भक्तो को चुभ रहे है।

आपको बात दे की इस यूनिवर्सिटी में ज्यादतर अनुसूची जाति और अनुसूची जान जाति पिछड़ा वर्ग से आते है। इन मनुवादिओ ने कुछ ऐसा की था नालंदा यूनिवर्सिटी के साथ जिसको पहले तो बर्बाद किया और फिर पूरी यूनिवर्सिटी को आग के हवाले कर दिया।

Loading

2,162 Comments

Leave a Reply

 Click this button or press Ctrl+G to toggle between multilang and English

Your email address will not be published. Required fields are marked *