Site icon जय भीम आर्मी

मेरठ में 11 महीने से दलित छात्रावास के बिजली काटी

Spread the love

मेरठ में 11 महीने से दलित छात्रावास के बिजली काटी

इस छात्रावास ने दलित समाज को बहुत ही अधिकारी दिए हैं

मेरठ में एक छात्रावास है ।  जिसका नाम है कुमार छात्रावास इस छात्रावास ने दलित समाज को बहुत ही अधिकारी दिए हैं।  लेकिन उस कुमार छात्रावास में समाज को बहुत कुछ दिया।  परंतु जो वहां से पढ़ लिख कर अधिकारी बनकर गए थे।  उन अधिकारियों ने कुमार छात्रावास  को कुछ भी नहीं दिया छात्रावास की जर्जर हो चुकी है।

जो मैनेजमेंट है वह मनुवादी लोगों के हाथ में है

यह मेरठ में नौचंदी थाना क्षेत्र में  कैलाशपुरी में जगह है।  काफी बड़ी जगह यहां पर स्थित है । लेकिन जो मैनेजमेंट है वह मनुवादी लोगों के हाथ में है।  तो मैनेजमेंट को यह बर्दाश्त नहीं हो पा रहा है।  कि यहां पर दलित समाज के बच्चे पढ़ कर आगे निकले और मजबूती से देश में अपनी भागीदारी अदा करें।

अब से 11 महीने से पहले यहां विजिलेंस का छापा लगा

अब से 11 महीने से पहले यहां विजिलेंस का छापा लगा।  मंदिर मस्जिद गुरुद्वारा चर्च यह जगह है।  जहां पर हम लोग प्रार्थना करते हैं जहां से हम लोग ईश्वर को याद करते हैं । लेकिन यह शिक्षा का मंदिर है यह भी हमारे लिए मंदिर से कम नहीं  है।

यहां से हमारे समाज को नई ऊर्जा मिलती है।  यहां से निकले व्यक्ति इस समाज को मजबूती से आगे लेकर जाएंगे लेकिन पिछले 11 महीने से यहां पर मन वादियों में बिजली काट दी है।  और आप बताइए कि बिना बिजली के कितने काम होते हैं सफाई कर्मचारी जो था । उसको हटा दिया गया है और भी अनेकों समस्याएं हैं।

कुमार आश्रम छात्रावास को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है

जानबूझकर इस जगह को कुमार आश्रम छात्रावास को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है।  जिससे यहां के बच्चे आगे ना बढ़ सके यहां के मैनेजमेंट ने हमारे बच्चों खिलाफ नोटिस दिए हैं।  हॉस्टल खाली करके चले जाओ।

कोर्ट में मुकदमा नोटिस का उद्देश्य क्या है।  कि इस छात्रावास खाली करके चले जाओ वरना हम आपके खिलाफ एफ आई आर दर्ज करा देंगे।  यह धमकी देता है मनुवादी मैनेजमेंट झूठे आरोप लगा रहे हैं।  कि यह बच्चे यहां नहीं पढ़ते हैं।

अगर यह मंदिर होता तो 

जो मंदिर में बिजली फ्री हो सकती है।  पर शिक्षा के मंदिर में भी बिजली फ्री हो सकती है । भाजपा सरकार कहती है कि हम दलितों के साथ हैं।  और दूसरी तरफ दो दलित छात्रावास की बिजली काट रही है।  यह बहुत ही घृणित मानसिकता है।

 

Exit mobile version